About us

Join us FREE!

नए माता-पिता के लिए बेबी कपड़े 7 पैसे की बचत खरीदारी युक्तियाँ

Blog by Meera Gupta connectclue-author-image

All > Thoughts > Baby Needs

1 like

Please login to like this article.

connectclue-linkedin-share




शायद बच्चों के कपड़ों के साथ सबसे गंभीर समस्या यह है कि उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है। इसलिए नहीं कि वे बूढ़े हो गए हैं, बल्कि इसलिए कि आपका बच्चा तेजी से बड़ा हो रहा है।

अपने बच्चे के विकास को देखने के लिए अपने बच्चे के कपड़ों की व्यवस्था करें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका पैसा बर्बाद हो सकता है।

अपने बच्चे के कपड़े खरीदने की योजना बनाते समय इन सात युक्तियों को याद रखें:

1. एक बड़ा आकार पहनें

लोग कहते हैं कि बच्चे तेजी से बड़े होते हैं और इसका सीधा असर उन पर पड़ता है। यदि आप सही कपड़े खरीदते हैं तो आप पैसे बर्बाद करेंगे क्योंकि जल्द ही वे बहुत छोटे हो जाएंगे। एक बड़ा आकार खरीदने से आपका बच्चा उन्हें पहन सकता है।

2. मौसम का पूर्वानुमान बनाएं

एक पल के लिए रुकें और एक बच्चे की उम्र तक के प्रांतीय आकार के कपड़ों के नामों के बारे में संक्षेप में सोचें, जैसे कि 12 या डेढ़ साल। फिर, उस समय, प्रश्न पूछें: "जब मेरा बच्चा X महीने का होगा, तो मौसम या तापमान कैसा होगा?" इस खोज में सही उत्तर खोजें और आप वही कपड़े खरीदेंगे, लेकिन इसके अलावा यह मौसम के लिए तैयार हो जाएगा।

3. कपड़े पहनने में आसान खोजें

समय-समय पर, आप अपने बच्चे को वही कपड़े पहनाने के लिए संघर्ष कर सकते हैं जो आप उसे पहनना चाहते हैं। कपड़े जो कुछ टुकड़ों में आते हैं, पीठ पर एक बटन या सिर पर एक खिंचाव के लिए बहुत अधिक समझ और आपके समय की आवश्यकता हो सकती है। कपड़े जो एक ही टुकड़े में आते हैं, सामने की तरफ खुलते हैं, ज़िपर के साथ, या क्लिक बटन को संभालना आसान होना चाहिए।

4. आपात स्थिति के लिए जिम्मेदार बनें

जब आप बच्चे की देखभाल करते हैं तो भोजन उसके कपड़ों से निकल सकता है। यदि आपके बच्चे को कोई समस्या है, तो वह अपने कपड़े फेंक सकता है। दंगे की स्थिति में, आपको अपने बच्चे के पहनने के लिए तैयार किए गए कपड़ों के अच्छे सेट की आवश्यकता होगी।

5. क्लीयरेंस रैक में सहेजें

आप समूह को छूट रैक पर रख सकते हैं। ऐसे कई प्रकार के स्टोर हैं जिनके पास यह है। इसके अलावा, आप जितने अधिक समय तक बड़े समझौते में रहेंगे, उतना ही अधिक आप बचा सकते हैं। कुछ स्टोर बिक्री रजिस्टर में लगातार रोड मार्क भी अंकित करेंगे।

6. मुझे डाउनस देने के लिए सहमत हैं

आपके प्रियजनों को आपको उनके बच्चों के लिए बच्चे के कपड़े देने की आवश्यकता हो सकती है। उनके पास नए कपड़े हो सकते हैं जो उनके बच्चे को पहनने का अवसर नहीं मिला है। इस घटना में कि आप प्रस्ताव को स्वीकार करना चुनते हैं, आप कुछ पैसे अलग रख देंगे, खासकर अगर उनके पास खरीदने के लिए कपड़े हों।

7. नकद के लिए पुराना व्यापार

ऐसे कपड़े बेचें जो अब आपके बच्चे को ईबे पर रोशन न करें। केवल ईबे मॉडल। पैसे के लिए अपने पुराने कपड़ों को बदलने के कई अलग-अलग तरीके हैं। आप उतना पैसा नहीं कमा पाएंगे जितना आप उन्हें पहले भुगतान करते थे, चाहे कुछ भी हो, आप अपने पैसे का एक हिस्सा वापस कर देंगे।

यदि आपके बच्चे की खरीदारी पर आपका खर्च आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है, तो इस लेख के सात बिंदु आपको इसे हासिल करने में मदद करेंगे। जब आप बच्चे के कपड़ों की खरीदारी करने जाएं तो इन विचारों को ध्यान में रखें। आप अपने बच्चे के लिए खरीदे गए कपड़ों और आपके द्वारा बचाए गए पैसे के बारे में अधिक संतुलित दृष्टिकोण रखेंगे।


connectclue-linkedin-share

More articles from same author:


more articles...

More articles:


Recent lost & found:


Login for enhanced experience

connectclue-tick Create and manage your profile

connectclue-tick Refer an author and get bonus Learn more

connectclue-tick Publish any lost and found belongings

connectclue-tick Connect with the authors & add your review comments

connectclue-tick Join us for Free to advertise for your business or Contact-us for more details

connectclue-tick Join us for Free to publish your own blogs, articles or tutorials and get your Benefits

connectclue-login

Back to top