About us

Join us FREE!

ऑफ़र की गई छूट का लाभ उठाकर अपनी खरीदारी पर पैसे बचाएं

Blog by Meera Gupta connectclue-author-image

All > miscellenous > 1

1 like

Please login to like this article.

connectclue-linkedin-share




ऑफ़र की गई छूट का सर्वोत्तम लाभ उठाकर अपनी खरीदारी से सर्वोत्तम डील प्राप्त करें

कई निर्माता उपभोक्ताओं को उनकी वस्तु खरीदने के लिए मनाने के लिए धनवापसी के साथ एक ईमेल प्रदान करते हैं। जिस तरह से ये छूट काम करती है, वह यह है कि आपको आइटम प्राप्त करने के बाद उसकी पूरी लागत को ट्रैक करना होगा। फिर, इस बीच, रिटर्न डेटा को पूरा करें और इसे अपनी डुप्लिकेट रसीद के साथ भेजें। फिर, उस समय, वे आपको एक चेक भेजेंगे।

हालांकि, आप उन लोगों की संख्या पर चकित होंगे जो धनवापसी के लिए डेटा भेजने के लिए समय निकालने की उपेक्षा करते हैं। अधिकांश ऑफ़र एक निश्चित मेमोरी फ्रेम बनाते हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके मेल द्वारा डेटा प्राप्त करना एक बुद्धिमान विचार है। या तो उन्हें एक साथ खेलने की कोई इच्छा नहीं है या वे बस अपने जीवन में होने वाली अनगिनत चीजों को भूल जाते हैं।

चूंकि डाक द्वारा आपकी धनवापसी प्राप्त करने में लंबा समय लग सकता है, इसलिए आपके द्वारा सबमिट की गई छूटों का रिकॉर्ड रखना एक अच्छा विचार है। भेजने से पहले छूट और रसीद डेटा की लगातार समीक्षा करें। इस तरह आपके पास अपनी खरीदारी और फोन नंबर की गारंटी है कि अगर आपको बहुत समय बर्बाद किए बिना छूट नहीं मिलती है तो उनसे संपर्क करें।

कुछ यादृच्छिक छूट की दर बदल जाएगी लेकिन यदि आप औसत $ 25 पर विचार करते हैं, जो कि बहुत अधिक धन है जिसका उपभोक्ता दुरुपयोग नहीं करते हैं। जो संभव है उसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए लगातार उनका उपयोग करना एक बुद्धिमान विचार है। किसी भी मामले में, बस अपना पैसा फेंक दो।

प्रत्येक वापसी चक्र कुछ अलग हो सकता है इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने इसके साथ आने वाले सभी डेटा को पढ़ने का प्रयास अलग रखा है। आपको यह आशा करने में शर्म करने की आवश्यकता नहीं है कि 60 दिनों में केवल एक पत्र प्राप्त करने के लिए धनवापसी मिल जाएगी, यह कहने के बजाय कि आप इस आधार पर पात्र नहीं हैं कि आपने डेटा का एक स्नैपशॉट प्रदान करने की उपेक्षा की, भले ही आपका भवन पूरी तरह से पूरा नहीं हुआ था। .

एक ऐसा कदम उठाना भी एक अच्छा विचार है जहां आप जो छूट भेज रहे हैं उसका सम्मान नहीं किया जाता है। ऐसा हमेशा नहीं होता लेकिन जरूरी है कि आप इसका पालन करें। अगर आपको लगता है कि आपने रिफंड के लिए किसी दिए गए मूल्य के लिए अभी-अभी एक आइटम खरीदा है, तो यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप इसे प्राप्त करें।

आपकी धनवापसी की प्राप्ति 60 दिनों से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह मानकर कि आपके पास एक नहीं है, संगठन से संपर्क करें। सुनिश्चित करें कि आपने कब कॉल किया और किससे बात की, इसके बारे में सभी डेटा संग्रहीत करें। यह सोचने के लिए इस डेटा का लॉग होना अच्छा है कि आपको अपने डेटा का बैक अप लेने के विभिन्न तरीकों से धनवापसी प्राप्त करने की आवश्यकता है।

www.MyRebates.com, www.WheresMyRebate.com, और www.Rebatetatus.com सहित कई प्रतिष्ठित साइटें हैं जिनका उपयोग आप अपनी छूट को ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं। उस असंभावित घटना में कि आपको अपना धनवापसी प्राप्त नहीं होता है और उस समय सुविधाकर्ता आपके साथ काम नहीं करता है, इस बीच, संघीय व्यापार आयोग और बेहतर व्यापार ब्यूरो के साथ शिकायत दर्ज करें।

अधिकांश छूट संगठन उनका सम्मान करते हैं लेकिन यह आपके लिए कभी भी जारी नहीं रहना चाहिए। ऐसे कई संगठन हैं जो अवांछित धनवापसी की प्रतीक्षा कर रहे हैं लेकिन इस तथ्य के कारण कि मूल रूप से उनमें से 40% उपभोक्ता द्वारा कभी दर्ज नहीं किए गए हैं।

हालांकि, एक गाइड के रूप में, मैं धनवापसी के संबंध में आपकी खरीदारी को संयोजित करने का सुझाव नहीं दूंगा। असंभावित घटना में कि आप संपत्ति पर फोरक्लोज़ नहीं करते हैं, वह आइटम आपको उस राशि से अधिक वापस कर देता है जो आप भुगतान करने के लिए तैयार थे। जब आप छूट के लेन-देन के पूरा होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आपके पास उस अतिरिक्त नकदी की कमी होगी जिसे कुछ अलग करने के लिए आवंटित किया जा सकता है।

आपको अपने नाम, पता, फोन नंबर और ईमेल पते सहित व्यक्तिगत डेटा का अनुरोध करने के लिए छूट के लिए भी तैयार रहना चाहिए। इससे आपको कूपन और प्रचार मिल सकते हैं जो आपको समय के साथ अतिरिक्त पैसे बचाएंगे। हालांकि, वे आपको इस निष्कर्ष पर ला सकते हैं कि आपको ऐसे निर्माता में कोई दिलचस्पी नहीं है जो आप में रूचि नहीं रखता है।


connectclue-linkedin-share

More articles from same author:


more articles...

More articles:


Recent lost & found:


Login for enhanced experience

connectclue-tick Create and manage your profile

connectclue-tick Refer an author and get bonus Learn more

connectclue-tick Publish any lost and found belongings

connectclue-tick Connect with the authors & add your review comments

connectclue-tick Join us for Free to advertise for your business or Contact-us for more details

connectclue-tick Join us for Free to publish your own blogs, articles or tutorials and get your Benefits

connectclue-login

Back to top