About us

Join us FREE!

प्राचीन वस्तुओं की खरीदारी करते समय सौदेबाजी करना

Blog by Meera Gupta connectclue-author-image

All > miscellenous > 1

1 like

Please login to like this article.

connectclue-linkedin-share




बहुत से लोग भ्रमित हैं कि संग्रह की लागत उनके नियंत्रण से अधिक है। एकत्रित खोज एक मुफ्त शाम बिताने का एक अद्भुत तरीका है और आप अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले महान सौदों की संख्या से चकित हो सकते हैं। सबसे कठिन बात यह है कि ज्यादातर लोगों को किसी पुराने स्टोर में दिखाई देने वाली किसी चीज़ के सही मूल्य के बारे में बहुत बुरा विचार नहीं होता है।

यह अपनी शैली के कारण उनकी आंख को पकड़ सकता है या शौकीन यादें वापस ला सकता है। आप वास्तव में कभी नहीं जानते हैं कि विक्रेता लागत बढ़ाने की कोशिश कर रहा है या यदि आप एक अच्छा सौदा प्राप्त करते हैं तो आप इसे बार-बार करते हैं। चूंकि आप तुरंत किसी अन्य स्टोर पर नहीं जा सकते हैं और उस राशि का विश्लेषण नहीं कर सकते हैं जिसे आपको किसी चीज़ के लिए सबसे अधिक भुगतान करने की आवश्यकता है और बाद में छोड़ दें यदि विपक्ष आपका समर्थन करने के लिए काम नहीं करता है।

किसी पुराने विक्रेता के स्टोर में जाने से पहले उसकी स्थिति की जांच करना एक अच्छा विचार है। आप पाएंगे कि जब आप स्टोर के मालिक को जानते हैं तो आप संग्रह में बहुत अच्छी व्यवस्था पा सकते हैं। यदि आप स्टोर में नियमित ग्राहक बनते हैं तो आप एक अच्छे संबंध बना सकते हैं। स्टोर में अलग-अलग ग्राहकों को टेंडर ऑफर करना भी कुछ ऐसा देखने को मिलेगा। पुराने स्टोर के मालिक को उसके लिए और अधिक व्यवसाय करना जारी रखने के लिए चीजों पर आपके साथ काम करना होगा।

आप वास्तव में उस लागत को समायोजित करना चाहेंगे जो आपको चाहिए यदि पुराना स्टोर मालिक द्वारा संचालित किया जाता है, न कि कुछ अलग प्रतिनिधियों द्वारा। इस तथ्य के बावजूद कि आपको प्राचीन वस्तुओं की दुकानों में अधिक विकल्प मिलेंगे, आपके पास लागत की बहुत अधिक योजना बनाने का विकल्प नहीं होगा। पुरानी दुकानें आमतौर पर आपको उन टुकड़ों के साथ अनुभवों का एक सेट प्रदान कर सकती हैं जो आपको सबसे अधिक प्रेरित करते हैं।

कई पुराने खुदरा विक्रेताओं के लिए, जब आप बाहर जाते हैं और संग्रह की तलाश करते हैं तो पैसे की बातचीत बहुत पैसा होती है। इस तरह उन्हें उन बिलिंग कार्डों के आदान-प्रदान में हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नहीं है जो उन्हें नकद खर्च करते हैं। बड़ी संख्या में स्थापित प्राचीन वस्तुओं की दुकानें व्यक्तिगत जांच लेने में संकोच करती हैं, खासकर यदि आप नहीं हैं। यह दिखाना कि आपके पास अदृश्य तरीके से पैसा है, भी मददगार है। उदाहरण के लिए, आप इसे गिन सकते हैं और बाद में कह सकते हैं कि आप इसके लिए $ 100 लेंगे, आज मेरे पास बस इतना ही है।

याद रखें कि आप अपनी वर्तमान स्थिति में जो इकट्ठा करते हैं उसे आप खरीदने जा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप जो खरीद रहे हैं उस पर करीब से नज़र डालने के प्रयास को अलग रखें। आप घर नहीं जाना पसंद करेंगे और जो आपको लगता है वह एक असामान्य सौदा है, वह सिर्फ बकवास है। कई पुराने खुदरा विक्रेता गुणवत्तापूर्ण उत्पाद प्रदान करने में भारी निवेश कर रहे हैं लेकिन आपको वास्तव में जांच करने की आवश्यकता है। हालांकि, आप निराश होंगे यदि आपने सोचा था कि आप एक बहुत ही कम लागत के रूप में एक प्राचीन टकसाल घर लाएंगे।

यदि आप विशिष्ट संग्रह की तलाश कर रहे हैं, तो इंटरनेट पर खोजें कि लागत क्या है। लगभग 25% सेट करने का प्रयास करें, न कि वे मूल्य जो आप वेब पर देखते हैं। पुराने विक्रेता से लागत कम करने के लिए कहने में संकोच न करने का प्रयास करें। क्या यह मददगार है यदि आप "आप इसके लिए $ 100 के लिए सहमत हो सकते हैं" के अनुरूप कुछ कहते हैं? "आप लागत कम कर सकते हैं" के बजाय? यह वास्तव में आपको वह प्राप्त करने में मदद करता है जिसकी आपको आवश्यकता होती है यदि आप कोई निर्णय लेते हैं लेकिन दूर नहीं जाते हैं।


connectclue-linkedin-share

More articles from same author:


more articles...

More articles:


Recent lost & found:


Login for enhanced experience

connectclue-tick Create and manage your profile

connectclue-tick Refer an author and get bonus Learn more

connectclue-tick Publish any lost and found belongings

connectclue-tick Connect with the authors & add your review comments

connectclue-tick Join us for Free to advertise for your business or Contact-us for more details

connectclue-tick Join us for Free to publish your own blogs, articles or tutorials and get your Benefits

connectclue-login

Back to top