About us

Join us FREE!

यदि आप थोक में सामान खरीदते हैं तो क्या आप वास्तव में पैसे बचाते हैं?

Blog by Meera Gupta connectclue-author-image

All > miscellenous > 1

1 like

Please login to like this article.

connectclue-linkedin-share




क्या बल्क खरीदारी करते समय पैसे बचाना वाकई संभव है, जो कि एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। हमारे समाज में विविधता की कीमत के साथ, थोक करने का पूरा विचार एक बहुत ही महत्वपूर्ण तरीके से अधिक से अधिक आम होता जा रहा है। अधिकांश लोग, हालांकि, यह सोचकर संशय में हैं कि वे वास्तव में पैसे अलग कर रहे हैं या नहीं, जो दर्शाता है कि जब आप बहुत अधिक खरीदते हैं तो आप वास्तव में कितना पैसा बचाते हैं। इस प्रश्न का उत्तर हां है यदि आप थोक में सही चीजें खरीदते हैं, जो हर तरह से यथार्थवादी, बहुत संवेदनशील है, तो आप वास्तव में पैसा अलग रखेंगे। 

उदाहरण के लिए, आपको 200 लैंप खरीदने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह आपको कई वर्षों तक बचाएगा, यह दर्शाता है कि जब आप थोक में चीजें खरीदते हैं तो मूल रूप से पैसे कैसे बचाएं। वास्तव में शानदार तरीके से। सभी व्यावहारिक शब्दों में, दूसरी ओर, यदि आप वास्तव में एक बड़ा परिवार या मेहमानों की भीड़ रखना पसंद करते हैं, तो आप थोक में ऊतक और कागज़ के तौलिये खरीदने पर विचार कर सकते हैं, जो वास्तव में बहुत अच्छा है। कम समय में आप जो कुछ भी करेंगे, उसके थोक में खरीदे जाने की संभावना है, इसलिए जो कुछ भी आप कम समय में करेंगे, वह वास्तव में थोक में खरीदने के लिए एक महान प्रतियोगी है। एक समझ से बाहर तरीके से। 

वास्तव में बहुत सारे सहभागी वितरण केंद्र हैं जो परिवारों और निजी कंपनियों के लिए बहुत सारी चिंताएँ पैदा करते हैं, जिससे पता चलता है कि बहुत से लोग यह सोचकर पूछते हैं कि वे वास्तव में पैसे अलग कर रहे हैं या नहीं, जो दर्शाता है कि आपने इसे वास्तव में कैसे रखा। वास्तव में बड़े पैमाने पर थोक ख़रीदते समय पैसे बचाएं। आपके घर में सूखी वस्तुएं जिनमें चीनी और आटा शामिल हैं, निश्चित रूप से बड़े पैमाने पर स्वीकार्य विकल्प हैं। कोशिश करें कि बहुत अधिक सामान न खरीदें जो लंबे समय तक एक ही भोजन लाएगा, लेकिन चूंकि किसी को वास्तव में ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है, या कहीं उस स्थान पर जहां उन्होंने वास्तव में सोचा था। 

उदाहरण के लिए, काटने और आलू का दान न खरीदें क्योंकि आपके परिवार में हर कोई स्वाद से थका हुआ महसूस करेगा, जो दर्शाता है कि फिर भी बहुत से लोग पूछते हैं कि क्या सब कुछ माना जाता है, पैसे अलग रखें या नहीं, जो दर्शाता है कि आप वास्तव में इसे कितनी बार करते हैं एक वास्तविक भाव। विशेष तौर पर महत्वपूर्ण। यदि आप आम तौर पर इस तरह के पाठ्यक्रम का अनुसरण करते हैं क्योंकि ये अक्सर अच्छी तरह से योग्य होते हैं, लेकिन अक्सर आपकी आवश्यकता से अधिक होते हैं, तो अदृश्य तरीके से एक और परिवार के साथ बड़ी चीजें खरीदने पर विचार करें। इस तरह आप वस्तुओं और खर्चों को साझा कर सकते हैं, इसलिए दूसरी ओर यदि आपके पास एक बड़े परिवार या मेहमानों की भीड़ के लिए नियमित रूप से अच्छी पिक्सी हो सकती है तो आप ऊतक और कागज खरीदने पर विचार कर सकते हैं। 

तौलिए बहुतायत में, या जब उन्होंने मूल रूप से सोचा। विशेष रूप से यह एक और शॉपिंग ग्रुप के साथ जाने की एक शानदार योजना है ताकि हर किसी को हर महत्वपूर्ण तरीके से एक समझदार प्रकार मिल जाए, कहें कि विशेष रूप से कौन सी चीजें खरीदना है, वास्तव में यदि आप नहीं हैं तो अधिक दिखें। जिस तरह की खोज वास्तव में वास्तव में उस तरह की चीजें वास्तव में सभ्य लाभ हैं, लेकिन अक्सर आपकी उचित आवश्यकता से अधिक, दूसरे परिवार के साथ अधिक चीजें खरीदने पर स्पष्ट रूप से विचार करें, जो बहुत महत्वपूर्ण है। प्रोजेक्ट को काम करने के लिए आपको नई चीजों को आजमाने के लिए वास्तव में तैयार रहने की आवश्यकता हो सकती है, जो दर्शाता है कि जब आप थोक में चीजें खरीदते हैं तो आप वास्तव में पैसे बचा रहे हैं, जो एक बड़ी बात है। यदि हमें लगता है कि कोई विशेष समूह वर्तमान में अधिकांश भाग के लिए उस उत्पाद का उपयोग कर रहा है, तो उन्हें आपको एक स्पष्ट उदाहरण देने के लिए कहें, जो दर्शाता है कि दूसरी ओर, यदि आप हर वास्तविक अर्थ में होते हैं, तो आपके पास एक बहुत बड़ी पिक्सी है . 

परिवार या आगंतुकों की भीड़ हमेशा थोक में ऊतक और कागज़ के तौलिये खरीदने के विचार पर विचार कर सकती है, जो एक बहुत बड़ी बात है। यह मानते हुए कि आपको अपनी छवि पर वास्तव में विचार करने के लिए अक्सर उनकी आवश्यकता होती है और साथ ही, उन्हें हर वास्तविक अर्थ में इसका एक उदाहरण दें, फिर से प्रयास करें, यह देखने के लिए कि कितने लोग आश्चर्य करते हैं कि क्या वे वास्तव में वास्तविक होंगे। नकद अलग रखना या नहीं, जो इंगित करता है कि हर तरह से संभव है, जब आप थोक में चीजें खरीदते हैं, या उस क्षेत्र में जहां आप वास्तविक विचार के बारे में सोचते हैं, तो आप बड़े हिस्से में पैसे बचा रहे हैं।


connectclue-linkedin-share

More articles from same author:


more articles...

More articles:


Recent lost & found:


Login for enhanced experience

connectclue-tick Create and manage your profile

connectclue-tick Refer an author and get bonus Learn more

connectclue-tick Publish any lost and found belongings

connectclue-tick Connect with the authors & add your review comments

connectclue-tick Join us for Free to advertise for your business or Contact-us for more details

connectclue-tick Join us for Free to publish your own blogs, articles or tutorials and get your Benefits

connectclue-login

Back to top